अब Tesla के बाद GameStop SHIBA INU और DOGECOIN स्वीकार करेगा

GameStop शीबा इनु और डॉगकोइन को स्वीकार करने वाली दुनिया की लेटेस्ट कंपनी है।

लोकप्रिय मेम स्टॉक GameStop(GME) के पीछे की कंपनी अपने USA में भुगतान के लिए क्रिप्टोकरेंसी को स्वीकार करना शुरू कर देगी।

GameStop कंपनी अब क्रिप्टो स्वीकार करेंगी

इस नए डेवेलोपमेंट की घोषणा क्रिप्टोक्यूरेंसी भुगतान प्रोसेसर, Flexa ने अपने ट्विटर पेज पर की थी, और कहा था कि यह लोकप्रिय मेम कॉइन जैसे शिबा इनु (SHIB ) और डॉगकोइन (DOGE ) में भुगतान का समर्थन करेगा।

अन्य क्रिप्टोकरेंसी जैसे Bitcoin, Litecoin, Ethereum, Axie Infinity Shards (AXS), Decentraland ($MANA), and Smooth Love Potion (SLP) भी स्वीकार किए जाएंगे।

इस नए संसोधन(डेवेलोपमेंट ) के साथ, वीडियो गेम रिटेलर क्रिप्टोकरेंसी को स्वीकार करने के लिए Flexa’s SPEDN ऐप का उपयोग कर पायेंगे।

Flexa ने पिछले कुछ महीनों में अमेरिका में विभिन्न क्रिप्टोकरेंसी के लिए भुगतान सहायता प्रदान की है। इसने हाल ही में मूवी ऑपरेटर Regal Cinemas को 500 से अधिक अमेरिकी स्थानों पर क्रिप्टो पेमेंट्स सक्रिय किये है।

इसने convenience store chain Sheetz को मई में DOGE और अन्य क्रिप्टोकरेंसी को स्वीकार करने में भी मदद की। हमारे रिपोर्ट्स के अनुसार यह 40,000 से अधिक स्थानों पर Cardano (ADA ) के लिए सपोर्ट शुरू कर रहा है।

पिछले 24 घंटों में DOGE और SHIB में उछाल

SHIB और DOGE के मूल्य में अब हफ्तों के लिए गिरावट के साथ, यह नई घोषणा संभावित उत्प्रेरक हो सकती है जिसे उन्हें अपनी पिछली ऊंचाइयों पर लौटने या कम से कम करीब आने की सम्भावना है।

पिछले 30 दिनों Bitcoin में गिरावट के साथ दोनों मेम कॉइन ने अपने लाभ का एक महत्वपूर्ण हिस्सा खो दिया हैं। CoinMarketCap के अनुसार, Shiba Inu ने पिछले 30 दिनों में अपने मूल्य का 30% से अधिक खो दिया है, जबकि Dogecoin ने भी 25% से अधिक खो दिया है।

हालांकि, पिछले 24 घंटों में दोनों कॉइन की कीमतों में वृद्धि देखी गई है, जिसमें DOGE में 2.5% की वृद्धि हुई है जबकि SHIB में 8.59% की अधिक महत्वपूर्ण वृद्धि हुई है। भले ही यह गेमस्टॉप की घोषणा के कारण जरूरी नहीं हो सकता है, यह मेम कॉइन के लिए एक अच्छा संकेत है क्योंकि वे Red Zone से बाहर निकलने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

Leave a Comment